PUBG से प्यार में डूबी… सरहद पार करके आई पाकिस्तानी सीमा की दिलचस्प लव स्टोरी!

By trendingbuzzhub.com

Published on:

मैंने सचिन के धर्म और संस्कृति को अपना स्वीकार किया है और अपने चार बच्चों के नाम बदल दिए हैं, ऐसा कहा सीमा गुलाम हैदर पांच दिनों के जेल में बिताने के बाद, पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर और ग्रेटर नोएडा के स्थानीय सचिन मीणा ने शनिवार को बरसाती सुबह 8:30 बजे लुकसर जेल से बाहर निकलकर एक दूसरे को गले लगाया। हैदर अपने चार बच्चों के साथ आईं, जबकि मीणा के बड़े भाई ने उन्हें लेने के लिए सांत्रो कार में आया था। दोनों गांव रबुपुरा के मीणा ठाकुरां कॉलोनी गए, जहां सचिन के पिता, नेत्रपाल सिंह, एक दिन पहले जेल से जमानत पर रिहाई पाने के बाद पहुंच गए थे।

4 जुलाई को, गौतम बुध नगर पुलिस ने हैदर को गिरफ्तार किया, जो नेपाल के माध्यम से अवैध रूप से वीजा के बिना अपने चार बच्चों के साथ भारत में प्रवेश कर रही थीं – जबकि मीणा और उनके पिता को अवैध आप्रवासियों को शरण देने के लिए गिरफ्तार किया गया था। हैदर, मीणा, उनके चार बच्चे और मीणा के माता-पिता और पांच भाई दोपहर 10 बजे घर पहुंचे। हैदर ने एचटी से कहा कि मार्च से मीणा उनके पति हैं, जब दोनों ने काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी की थी। “मैं सचिन के बिना नहीं रह सकती, और क्योंकि वह मेरे पति हैं, इसलिए मैंने उनका धर्म और संस्कृति अपना स्वीकार किया है और अपने चार बच्चों के नाम बदल दिए हैं, जो सचिन को ‘बाबा’ कहते हैं। सचिन के माता-पिता ने भी मुझे स्वीकार किया है, और मैंने उनके सभी सांस्कृतिक अभ्यासों को अपनाया है और उसके साथ रहना जारी रखूंगी,” कहीं हैदर, जो 27 साल की हैं। उन्होंने बताया कि वे कैसे प्यार में पड़े, हैदर ने कहा कि वह जुलाई 2020 में एक दूसरे से बात करना शुरू कर दिया था, Covid-19 महामारी के दौरान। “मैं PubG खेलते समय ऑनलाइन कई अजनबी लोगों सेपाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर और ग्रेटर नोएडा के स्थानीय सचिन मीणा के लिए एक गुहार यात्रा और जेल के बाद एक खुश परिवार की मिलन रात हो गई।

सवारी बारिश वाले एक शनिवार को सुबह 8:30 बजे उन्होंने गौतम बुध नगर के लुकसर जेल से बाहर आकर एक दूसरे को गले लगाया। हैदर अपने चार बच्चों के साथ थीं, जबकि मीणा के बड़े भाई ने उन्हें लेने के लिए एक संत्रो कार में आए। दोनों रबुपुरा गांव के मीणा ठाकुरां कॉलोनी गए, जहां सचिन के पिता, नेत्रपाल सिंह, जेल से जमानत पर रिहाई पाने के बाद एक दिन पहले पहुंचे थे।

4 जुलाई को, गौतम बुध नगर पुलिस ने हैदर को गिरफ्तार किया, जो नेपाल के माध्यम से बिना वीजा के अवैध रूप से भारत में प्रवेश की थीं, उसी समय मीणा और उनके पिता को अवैध आप्रवासियों को शरण देने के लिए गिरफ्तार किया गया था। हैदर, मीणा, उनके चार बच्चे और मीणा के माता-पिता और पांच भाई दोपहर 10 बजे घर पहुंचे। हैदर ने एचटी से कहा कि मार्च से मीणा उनके पति हैं, जब दोनों ने काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी की थी। “मैं सचिन के बिना नहीं रह सकती, और क्योंकि वह मेरे पति हैं, इसलिए मैंने उनका धर्म और संस्कृति अपना स्वीकार किया है और अपने चार बच्चों के नाम बदल दिए हैं, जो सचिन को ‘बाबा’ कहते हैं। सचिन के माता-पिता ने भी मुझे स्वीकार किया है, और मैंने उनके सभी सांस्कृतिक अभ्यासों को अपनाया है और उसके साथ रहना जारी रखूंगी,” कहीं हैदर, जो 27 साल की हैं। उन्होंने बताया कि वे कैसे प्यार में पड़े, हैदर ने कहा कि वह जुलाई 2020 में एक दूसरे से बात करना शुरू कर दिया था, Covid-19 महामारी के दौरान। “मैं PubG खेलते समय ऑनलाइन कई अजनबी लोगों से बात करती थीं, मैं ध्यान रखती थीं। इसी तरह मैंने सचिन से मिली और हम चैट बॉक्स पर बातचीत करने लगे। हम घंटों तक खेलते रहते थे, कभी-कभी चार घंटे तक औपाकिस्तान की सीमा गुलाम हैदर और ग्रेटर नोएडा के स्थानीय सचिन मीणा के लिए एक मुश्किल यात्रा और जेल के बाद सुखद परिवारीय विलय

सवा सप्ताह तक जेल में बंद रहने के बाद, पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर और गौतम बुध नगर के स्थानीय सचिन मीणा शनिवार की बारिश में 8:30 बजे लुकसर जेल से निकले और एक-दूसरे को गले लगाए। हैदर अपने चार बच्चों के साथ थीं, जबकि मीणा के बड़े भाई संत्रो कार में आकर उन्हें लेने आए। दोनों रबुपुरा गांव के मीणा ठाकुरां कॉलोनी चले गए, जहां सचिन के पिता नेत्रपाल सिंह एक दिन पहले ही जेल से जमानत पर रिहा हुए थे।

4 जुलाई को, गौतम बुध नगर पुलिस ने हैदर को अवैध रूप से नेपाल के माध्यम से भारत में वीजा के बिना प्रवेश करने के लिए गिरफ्तार किया, जबकि मीणा और उनके पिता को अवैध प्रवासियों को शरण देने के लिए गिरफ्तार किया गया था। हैदर, मीणा, उनके चार बच्चे और मीणा के माता-पिता और पांच भाई दोपहर 10 बजे घर पहुंचे।

हैदर ने एचटी को बताया कि मार्च से मीणा उनके पति हैं, जब दोनों ने काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी की थी। “मैं सचिन के बिना रह नहीं सकती, और क्योंकि वह मेरे पति हैं, इसलिए मैंने उनका धर्म और संस्कृति अपनाई है और अपने चार बच्चों के नाम बदल दिए हैं, जो सचिन को ‘बाबा’ कहते हैं। सचिन के माता-पिता ने भी मुझे स्वीकार किया है, और मैंने उनकी सभी सांस्कृतिक अभ्यास स्वीकार किए हैं और उनके साथ रहना जारी रखूंगी,” कहीं हैदर, जो 27 साल की हैं। वे बताती हैं कि उन्होंने कैसे प्यार में पड़े, हैदर ने कहा कि वह जुलाई 2020 में कोविड-19 महामारी के दौरान एक-दूसरे से बातचीत करना शुरू कर दी थी। “मैं PubG खेलते समय ऑनलाइन अनजाने लोगों से बात करती थीं, मैं अपने माइक पर रख देती थी। इसी तरह मैंने सचिन से मिले और हम चैट बॉक्स में बातचीत करने लगे। हम घंटों तकखेलते रहते थे, कभी-कभी चार घंटे तक और बात नहीं रुकती थी। लगभग चार महीनों बाद, हमने एक-दूसरे के फोन नंबर एक्सचेंज किए और आवाज और वीडियो के माध्यम से संवाद करना शुरू किया। हमने जनवरी 2021 तक एक-दूसरे से प्यार का इजहार किया,” हैदर ने कहा।

यह जोड़ी कहती है कि उन्होंने एक-दूसरे से मिलने की आशा की थी। हैदर ने कहा कि फरवरी में उन्होंने एक भारतीय वीजा के लिए आवेदन किया था, लेकिन वह इंकार कर दिया गया, जिसके कारण उन्होंने अवैध रास्ते से देश में प्रवेश किया। “मैंने एक यात्रा एजेंट के माध्यम से पाकिस्तान से ऑनलाइन भारतीय वीजा के लिए आवेदन किया। इसमें एक भारतीय नागरिक के आमंत्रण पर एक सरकारी अधिकारी की सही पर गजटेड ऑफिसर की साइनेचर की जरूरत थी। सचिन ने आमंत्रण के लिए अपने आधार कार्ड की प्रतियां जमा कर दीं, लेकिन हमें गजटेड ऑफिसर की साइनेचर नहीं मिल सकी,” हैदर ने कहा। मीणा ने कहा कि इस बात पर वे दोनों ने फैसला किया कि मार्च में नेपाल में मिलेंगे। “हमने नेपाल में मिलकर एक होटल बुक किया, जहां हम सात दिन रहे। यहां पर हमने मोबाइल पर ‘गदर’ फ़िल्म देखी और एक-दूसरे के साथ समय बिताया। फिर हमने शादी करने का फैसला किया,” 21 साल के मीणा ने कहा, जो गांव में एक डिपार्टमेंट स्टोर में काम करते हैं, “अगर सीमा पाकिस्तान वापस जाएगी तो उसे निश्चित रूप से मार डालेंगे।”

हैदर ने जोड़ा, “हमारे पास पाकिस्तानी संस्कृति में महिलाओं को फोन उपयोग करने की अनुमति भी नहीं है, और खेल खेलने और दूसरे पुरुषों से बात करने की भी अनुमति नहीं है।” मीणा के माता-पिता ने कहा कि वे हैदर को हृदय से स्वीकार करते हैं। पुलिस अधिकारियों की बारीकी के विपरीत, मीणा के पिता ने कहा कि उन्हें अपने बेटे के रिश्ते के बारे में पता नहीं था। “मुझे इसका पता चला, जब पुलिस ने 30 जून को हमारे दरवाजे पर दस्तक दी। मुझे नहीं पता था ककि सचिन ने हमारे गांव में एक फ्लैट किराए पर लिया है और सीमा वहां चार बच्चों के साथ रह रही है,” सिंह ने कहा, जो कसना गांव में एक पौधशाला चलाते हैं। कहा जाता है कि हैदर ने 11 मई को नेपाल के माध्यम से अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था और फिर उन्होंने एक बस से ग्रेटर नोएडा जाने का फैसला किया। “मैंने कराची से यूएई के शरजाह तक उड़ान भरी, फिर नेपाल के लिए एक कनेक्टिंग फ्लाइट में सवार हुई। नेपाल में, मैंने एक वैन ली और फिर एक निजी बस ली दिल्ली के लिए। अबतक, किसी ने भी मुझसे प्रश्न नहीं पूछा।

जब मैं दिल्ली के लिए बस में सवारी की, तो कंडक्टर ने मेरे नाम और पता के बारे में पूछा, और मैंने कहा कि मेरा नाम सीमा है और मेरे पति का नाम सचिन मीणा है, और हम राबुपुरा में रहते हैं। मैंने अपने बच्चों का नाम राज, प्रियंका, पारी और मुन्नी रखा,” हैदर ने कहा। मई 13 से हैदर और उनके चार बच्चे मीणा के साथ एक कमरे में रह रहे थे, जिसे उन्होंने राबुपुरा के अम्बेडकर नगर कॉलोनी में महीने के ₹2,500 किराए पर लिया था, जो मीणा ठाकुरां कॉलोनी से करीब एक किलोमीटर दूर है। वैधिक वकील के मुताबिक, यह जोड़ी न्यायाधीश के सामर्थ्य से जमानत पर रिहाई के बाद रोज़ाना राबुपुरा पुलिस स्टेशन में प्रतिज्ञान पर हस्ताक्षर करने के लिए बाध्य हैं। “जमानत की शर्तों के अनुसार, तीनों को हर रोज़ाना स्थानीय पुलिस स्टेशन जाकर रिपोर्ट करनी होगी और हस्ताक्षर करना होगा। इसलिए, कानून के तहत वे शहर से बाहर जाने की अनुमति नहीं है,” उन्होंने कहा।